Sunday 29 March 2015

अब आया केजरीवाल का दर्द सामने

अब आया केजरीवाल का दर्द सामने
आम आदमी पार्टी के अंदर पिछले कई दिनों से जो उठापटक चल रही थी उसमें अब आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल का दर्द सामने आया है। 28 मार्च को दिल्ली में आप की राष्ट्रीय कार्यसमिति की जो बैठक हुई उसमें केजरीवाल ने जो भाषण दिया उसका टेप 29 मार्च को मीडिया को जारी किया गया। कार्यसमिति में केजरीवाल ने प्रशांत भूषण पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि मैं प्रशांत भूषण के कारण ही तिहाड़ जेल में गया था जब मानहानि के एक मामलें में अदालत में पेश हुआ तो मजिस्ट्रेट ने मुझे पर्सनल बॉण्ड भरने के लिए कहा। तब मैंने प्रशांत भूषण से राय ली तो प्रशांत भूषण ने पर्सनल बॉण्ड भरने से मना कर दिया। फलस्वरूप अदालत ने मुझे तिहाड़ जेल भेज दिया। केजरीवाल ने कहा कि जब मैं प्रशांत भूषण के एक इशारे पर जेल जा सकता हूँ तो फिर प्रशांत भूषण मुझसे क्यों नाराज है। इसी प्रकार योगेन्द्र यादव ने चंडीगढ़ में पत्रकारों को बुला कर मेरे खिलाफ खबरें प्रकाशित करवाई। इन दोनों लोगों ने ही विधानसभा चुनाव में पार्टी को हरवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मैं यह पूछना चाहता हूँ कि जब आप पार्टी विरोधी गतिविधियां कर रहे है तो इस पार्टी में क्यों रहना चाहते है। केजरीवाल ने कहा कि हमें यह समझना होगा कि विरोधी लोग सिद्धांत की लड़ाई लड़ रहे या महत्वाकांक्षा की। इस लड़ाई से किसे फायदा हो रहा है? इस लड़ाई से आम लोगों में जहाँ हमारी छवि खराब हुई है वहीं भाजपा और नरेन्द्र मोदी को फायदा हुआ है। दिल्ली चुनाव के परिणाम के बाद पूरा देश आप की ओर निगाह लगाए बैठा था। लेकिन देशवासियों की उम्मीदों पर कुछ लोगों ने पानी फेर दिया। जहाँ तक मेरा सवाल है तो मैं पूरी ईमानदारी के साथ दिल्ली के नागरिकों की सेवा करूंगा। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले भी मुझे जिद्दी कह सकते है लेकिन बेईमान नहीं। अब यदि अपने ही लोग मुझे बेईमान ठहरा रहे हो तो फिर दुख तो होगा ही। एक ओर केजरीवाल का दर्द भरा भाषण सामने आया तो वहीं दूसरी ओर आप की लोकपाल कमेटी से एडमिरल रामदास और अनुशासन समिति से प्रशांत भूषण की छुट्टी कर दी गई है। देखना है कि आप का यह दंगल और कितना जख्मी होता है।
(एस.पी. मित्तल)(spmittal.blogspot.in) M-09829071511

No comments:

Post a Comment