Thursday 14 May 2015

लाल बत्ती पर जिला प्रमुख और सीईओ में टकराव

भाजपा सरकार की छवि धूमिल करने का आरोप
सरकारी वाहन पर लाल बत्ती लगाने को लेकर जिला प्रमुख सुश्री वंदना नोगिया और कार्यवाहक सीईओ जगदीश चंद हेड़ा के बीच खुला टकराव हो गया है। हेड़ा ने जहां जिला प्रमुख को जिद्दी बताया, वहीं जिला प्रमुख ने आरोप लगाया है कि हेड़ा भाजपा सरकार की छवि धूमिल कर रहे हैं।
टकराव की शुरुआत दो दिन पहले तब हुई, जब सीईओ हेड़ा ने जिला प्रमुख के सरकारी वाहन पर लगी लाल बत्ती को उतरवाकर स्टोर में जमा करवा दिया। इसके बाद सुश्री नोगिया ने बाजार से नई लाल बत्ती खरीद कर फिर से वाहन पर लगा ली। वाहन से जबरन लाल बत्ती उतारवाने के विरोध में 13 मई को जिला प्रमुख नोगया ने सीईओ हेेड़ा को एक नोटिस थमा दिया है। इस नोटिस में कहा गया है कि जब लाल बत्ती का प्रावधान ही नहीं था तो फिर तीन माह पहले जिला प्रमुख बनने पर मुझे लाल बत्ती लगी गाड़ी क्यों दी। वाहन पर लाल बत्ती नहीं लगे इसके आदेश कब आए और इन आदेशों की क्रियान्विति कब कब की गई। नोटिस में यह भी कहा गया कि लाल बत्ती नहीं लगाने के आदेश की जानकारी मुझे आज तक भी नहीं दी गई है। मुझे तो समाचार पत्रों से पता चला है। नोटिस में कहा गया कि जिस तरह से सरकारी वाहन से लाल बत्ती हटाई गई, उससे जिला प्रमुख और भाजपा सरकार की छवि धूमिल हुई है। सीईओ से स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।
झूठ बोल रही हैं जिला प्रमुख-हेड़ा
वहीं दूसरी ओर 13 मई को सीईओ हेड़ा ने पत्रकारों से कहा कि जिला प्रमुख नोगिया झूठ बोल रही हैं। नोगिया ने जब जिला प्रमुख का पद ग्रहण किया था, तब उन्हें जिला प्रमुख के दायित्व और अधिकारों और नियमों की विस्तृत जानकारी दी गई थी। तब उन्हें वाहन पर लाल बत्ती नहीं लगाने के राज्य सरकार के आदेशों से भी अवगत कराया गया था। जहां तक लाल बत्ती लगी हुई कार देने का सवाल है। यह वाहन तत्कालीन सीईओ लालाराम गुगरवाल ने दिया था। मैंने तो दो दिन पहले राज्य सरकार के आदेशों की क्रियान्विति करते हुए लाल बत्ती को उतारवा कर स्टोर में जमा करवाया था। मैंने तो सरकार की छवि सुधारने का काम किया है। हेड़ा ने बताया कि पिछले दिनों जिला प्रमुख नोगिया ने सरकारी वाहन को सुसज्जित करने के लिए नोट शीट चलवाई थी। इस नोट शीट में नई लाल बत्ती खरीदने का भी आग्रह किया गया था। तब भी मैंने लाल बत्ती खरीदने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया, क्योंकि जिला प्रमुखों को लाल बत्ती लगाने का अधिकार ही नहीं है। हेड़ा ने कहा कि सुश्री नोगिया ने सिर्फ अपने जिद्दी रवैये की वजह से लाल बत्ती लगा रखी है और मुझे नोटिस दे रही हैं। नोटिस का जवाब वैधानिक तरीके से दे दिया जाएगा। मैंने कोई भी कार्य नियमों के विरुद्ध नहंीं किया है।
(एस.पी. मित्तल)(spmittal.blogspot.in) M-09829071511

No comments:

Post a Comment