Sunday 21 June 2015

ब्लॉग को गूगल ने एड के लिए किया सलेक्ट

इसे सोशल मीडिया के पाठकों का मेरे प्रति स्नेह ही कहा जाएगा कि मेरे ब्लॉग (spmittal.blogspot.in) को विश्वव्यापी संस्था गूगल ने विज्ञापनों के लिए सलेक्ट कर लिया है। मैं वाट्सएप और फेसबुक पर जो पोस्ट डालता हूं उसमें मेरे ब्लॉग का भी उल्लेख होता है। जो लोग मेरी पोस्ट को ब्लॉग पर जाकर पढ़ते है, उन्हें अब पोस्ट के नीचे गूगल के एड भी देखने को मिलेंगे। गूगल के एड के लिए किसी भी ब्लॉगर को एक प्रक्रिया से गुजरना होता है। इसके बाद ही ब्लॉग की गुणवत्ता और रीडरशिप को देखते हुए ब्लॉग को एड के लिए सलेक्ट किया जाता है। मैंने पिछले 6 माह से जो नियमित और प्रभावी तरीके से पोस्ट डाली उसी का नतीजा है कि मेरे ब्लॉग को एड के लिए सलेक्ट किया गया है। किसी भी ब्लागर के लिए ये सम्मान की बात है कि गुगल जैसी संस्था अपने एड प्रदर्शित कर रही है। मुझे नहीं पता कि इस एड की एवज में क्या मिलेगा, लेकिन जानकारों का कहना है कि जितने लोग मेरे ब्लॉग पर जाकर एड को शेयर करेंगे उतने ही पैसे मुझे मिलेंगे। एक बार फिर मेरे सभी पाठको, शुभचिंतकों और सहयोगियों का आभार।
(एस.पी. मित्तल) M-09829071511

No comments:

Post a Comment