Saturday 25 July 2015

विधायक गौतम अब नागार्जुन कम्पनी के खिलाफ करेंगे कानूनी कार्यवाही


(spmittal.blogspot.in)

बिना सहमति के अखबारों में छपवाया विज्ञापन
सतारुढ़ भाजपा के केकड़ी से विधायक शत्रुघ्न गौतम अब हैदराबाद की बहुचर्चित नागार्जुन कन्स्ट्रक्शन कम्पनी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करेंगे। इस कम्पनी पर आरोप है कि विधायक गौतम की सहमति के बिना उनके जन्मदिन पर अखबारों में पूरे पृष्ठ के विज्ञापन छपवाए गए। मालूम हो कि नागार्जुन कम्पनी के विज्ञापन को लेकर 22 जुलाई को मैंने अपने ब्लॉग में इस मुद्दे को प्रमुखता के साथ उठाया था। यह आलेख आज भी मेरे ब्लॉग (spmittal.blogspot.in) पर प्रदर्शित है। इस ब्लॉग में कहा गया था कि जब ठेकेदार सतारूढ़ पार्टी के विधायक के जन्मदिन पर लाखों रुपया खर्च करेगा तो फिर भ्रष्टाचार कैसे मिटेगा। इस संबंध में विधायक गौतम का कहना है कि 22 जुलाई को मेरे जन्मदिन पर नागार्जुन कम्पनी ने अखबारों में जो विज्ञापन छपवाया उसकी सहमति मुझसे नहीं ली गई थी। यदि कम्पनी के मालिक मुझसे पूछते तो मैं साफ इंकार कर देता। क्योंकि नागार्जुन कम्पनी का कार्य जलदाय विभाग में सन्तोषजनक नहीं है। इस कम्पनी के पास ही अजमेर जिले की लाइफ लाइन मानी जाने वाली बिसलपुर पाइप लाइन के रखरखाव का काम है। कम्पनी को सालाना पांच करोड़ रुपए का भुगतान सरकार की ओर से किया जाता है जबकि लाइन में फाल्ट था। लीकेज होने पर शर्तों के मुताबिक मरम्मत का काम नहीं होता है। गौतम ने कहा कि इस कम्पनी में उनकी कोई सांठ-गांठ का सवाल ही नहीं उठता। क्योंकि वे तो इस कम्पनी को ब्लैकलिस्ट करवाने का प्रयास कर रहे हैं। गौतम ने माना कि मेरे नाम से विज्ञापन जारी कर कम्पनी ने मेरी छवि धूमिल करने का प्रयास किया है। कम्पनी को कोई अधिकार नहीं था कि वे मेरे जन्मदिन पर मेरे फोटो के साथ सीएम वसुन्धरा राजे, केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री सांवरलाल जाट और प्रदेश की जलदाय मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी के फोटो का इस्तेमाल करे। उन्होंने कहा कि अजमेर के प्रभारी मंत्री वासुदेव देवनानी के समक्ष भी मैंने नागार्जुन कम्पनी के कामकाज पर नाराजगी जताई है। गौतम ने यह भी माना कि जलदाय विभाग के कुछ बड़े इंजीनियरों का इस कम्पनी को संरक्षण है। इसीलिए पाइप लाइन के रखरखाव के काम में कोई अन्य कम्पनी नहीं आती है। उन्होंने कहा कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि पिछले कई वर्षों से पाइप लाइन के रख रखाव का काम इसी कम्पनी को ठेके पर क्यों मिलता है? गौतम ने दावा किया कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्र केकड़ी के मतदाताओं की सेवा पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ कर रहे हैं।
केकड़ी का आभार
इस मौके पर मैं केकड़ी के जागरूक मतदाताओं का आभार प्रकट करना चाहता हूं। मैंने 22 जुलाई को इस मुद्दे को लेकर जो ब्लॉग लिखा उस पर केकड़ी के लोगों ने सोशल मीडिया पर व्यापक समर्थन किया। चूंकि नागार्जुन कन्स्ट्रक्शन कम्पनी की कारगुजारियों को केकड़ी के लोग अच्छी तरह जानते हैं इसीलिए कम्पनी द्वारा विधायक के जन्मदिन पर दिया गया विज्ञापन किसी को भी पसन्द नहीं आया। अपने क्षेत्र के मतदाताओं के दबाव के बाद ही विधायक गौतम ने अपनी ओर से पहल करते हुए कम्पनी के खिलाफ कार्यवाही करने की घोषणा की है। केकड़ी के मतदाताओं को विधायक गौतम की इस पहल का स्वागत करना चाहिए। यूं तो इस कम्पनी ने अजमेर के कई नेताओं के जन्मदिन पर विज्ञापन अखबारों में छपवाया है लेकिन गौतम पहले राजनेता हैं जिन्होंने अपने विज्ञापन का खुला विरोध किया है। देर से ही सही लेकिन गौतम ने एक गलत काम की आलोचना तो की है। मैं अब यह उम्मीद करता हूं कि अपने वायदे के मुताबिक शत्रुघ्न गौतम नागार्जुन कम्पनी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही अवश्यक करेंगे। गौतम की इस पहल से कम्पनी के मालिकों को भी सबक लेना चाहिए। जलदाय विभाग के भ्रष्ट इंजीनियरों के कहने मात्र से विधायक, सांसद, मंत्री और मुख्यमंत्री की फोटो वाले विज्ञापन नहीं छपवाने चाहिए। यदि गौतम पूरी ईमानदारी दिखाए तो उन इंजीनियरों के खिलाफ भी कार्यवाही होनी चाहिए जिन्होंने कम्पनी के मालिकों से विज्ञापन छपवाएं हैं।
(एस.पी. मित्तल)M-09829071511

No comments:

Post a Comment