Monday 4 January 2016

जयपुर की तर्ज पर बनेंगे अजमेर में पार्किंग स्थल



अजमेर के मेयर धर्मेन्द्र गहलोत ने कहा है कि जयपुर की तरह अजमेर शहर में भी पार्किंग स्थल विकसित किए जाएंगे। गहलोत ने चार जनवरी को मदार गेट बाजार के व्यापारियों के साथ सूरजकुंड बालाजी मंदिर परिसर में एक बैठक की। बाजार में चार पहिया वाहनों के प्रवेश के रोक का स्वागत करते हुए व्यापारियों के प्रतिनिधि मोती जेठानी, भगवान चन्दीराम, विजय निचलानी ने प्रस्ताव दिया कि रेलवे स्टेशन के सामने रावत कॉलेज से लेकर मदीना होटल तक दुकानों के आगे जो भूमि रिक्त पड़ी है उस पर चार पहिया वाहनों की पार्किंग निर्धारित की जाए। इस पर गहलोत ने सैद्धान्तिक सहमति जताते हुए इस बात को भी स्वीकार किया कि कवंडसपुरा में प्याऊ के पास जो रिक्त भूमि है उस पर सब्जी बेचने वालों की थडिय़ां और उस पर दुपहिया वाहनों की पार्किंग हो। गहलोत ने कहा कि इन बाजारों की पार्किंग समस्या के समाधान के लिए छह जनवरी को प्रात: आठ बजे वह निगम के अधिकारियों के साथ दौरा करेंगे।
स्थाई आदेश:
वहीं मदार गेट बाजार में चार पहिया वाहनों पर रोक का स्थाई आदेश जारी होगा। पुलिस अधीक्षक डॉ. नितिनदीप बलग्गन ने बताया कि एक जनवरी से मदार गेट बाजार में जो नई व्यवस्था लागू की गई है उसकी सब तरफ प्रशंसा हो रही है। एएसपी अवनीश शर्मा का कहना रहा कि जो दुकानदार दुकानों के आगे अतिक्रमण करेगा उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
पटेल मैदान पर होगी उपस्थिति दर्ज:
जिला कलेक्टर डॉ. आरुषि मलिक ने निर्देश दिए हैं कि आगामी 26 जनवरी को सरकारी अधिकारियों की उपस्थिति पटेल मैदान पर दर्ज की जाएगी। ताकि गणतंत्र दिवस के समारोह में कर्मचारी शामिल हो सकें। कलेक्टर ने कहा है कि अधिकारी और कर्मचारी अपने-अपने दफ्तरों में झंडारोहण के बाद अनिवार्य रूप से जिलास्तरीय समारोह में शामिल हों।
(एस.पी. मित्तल)
(spmittal.blogspot.in) M-09829071511

No comments:

Post a Comment