Friday 5 February 2016

6 फरवरी किशनगढ़ के सगाई समारोह में भी भाग लेंगी सीएम वसुंधरा राजे



------------------
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 6 फरवरी को एक दिवसीय दौरे पर किशनगढ़ आ रही हैं। तय कार्यक्रम के मुताबिक राजे किशनगढ़ के निकट बने थ्री स्टार होटल हैलीमैक्स में अजमेर संभाग के जनप्रतिनिधियों और भाजपा के प्रमुख पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगी। यह बैठक प्रात: 10 बजे होगी। इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री किशनगढ़ के आर.के. कम्यूनिटी समारोह स्थल पर जाएंगी। यहां किशनगढ़ के मार्बल व्यवसायी जीवनलाल मोदी के पुत्र विपुल मोदी और बारां जिले के वरिष्ठ भाजपा नेता सत्यनारायण मित्तल की पुत्री अदिति का सगाई समारोह होना है। यह समारोह सायं 4 बजे आयोजित होगा। सगाई समारोह में भाग लेने के बाद मुख्यमंत्री हैलीकॉप्टर से जयपुर के लिए रवाना होंगी। मुख्यमंत्री सत्यनारायण मित्तल के निमंत्रण पर किशनगढ़ आएंगी।
पाटनी बंधु कर सकते हैं स्वागत:
किशनगढ़ के आर.के. कम्यूनिटी समारोह स्थल के मालिक अशोक पाटनी, विमल पाटनी और सुरेश पाटनी हैं। चूंकि जीवन कुमार मोदी मार्बल कारोबारी ही हैं इसीलिए सगाई समारोह में पाटनी बंधु भी उपस्थित रहेंगे। हो सकता है कि पाटनी बंधुओं को मुख्यमंत्री का स्वागत करने का अवसर मिल जाए। मालूम हो कि लम्बे समय से सार्वजनिक तौर पर पाटनी बंधुओं की मुलाकात सीएम राजे से नहीं हुई है। अभी हाल ही में जयपुर में पाटनी बंधुओं ने अपने वण्डर सीमेन्ट संस्थान की ओर से जो क्रिकेट प्रतियोगिता कराई थी उसमें भी सीएम राजे ने भाग नहीं लिया था। हालांकि पाटनी बंधुओं ने राजे को बुलाने के भरपूर प्रयास किए थे।
सारस्वत और रावत के पास है कमान:
सीएम राजे के 6 फरवरी के किशनगढ़ दौरे की कमान पुष्कर के विधायक व संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत तथा देहात भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रो. बी.पी. सारस्वत के पास है। रावत की सलाह पर ही हैलीमैक्स होटल में मुख्यमंत्री की बैठक रखने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में रावत का कहना है कि मुख्यमंत्री उनके पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में आ रही हैं, इसीलिए तैयारियों का जिम्मा भी उन्हीं के पास है। यह बात अलग है कि अब तक प्रभारी मंत्री की हैसियत से वासुदेव देवनानी मुख्यमंत्री की यात्राओं की तैयारियां करते रहे थे।
(एस.पी. मित्तल)  (05-02-2016)
(spmittal.blogspot.in) M-09829071511

No comments:

Post a Comment