Thursday 18 February 2016

प्रोपर्टी डीलर के दफ्तर से चलेगी अब अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी


---------------------------------
18 फरवरी को विजय जैन ने अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का पद संभाल लिया। चूंकि अजमेर में कांग्रेस का अपना कोई दफ्तर नहीं है, इसीलिए विजय जैन ने अपने प्रोपर्टी डीलर के केसरगंज स्थित बाबू मोहल्ला दफ्तर में ही कांग्रेस कमेटी का दफ्तर खोल लिया है। यानि शहर कांग्रेस कमेटी प्रोपर्टी डीलर के दफ्तर से संचालित होगी। विजय जैन अजमेर में प्रोपर्टी के कारोबार के साथ-साथ पीडब्ल्यूडी जैसे बड़े सरकारी संस्थानों में ठेकेदारी का काम भी करते हैं। यही वजह रही कि कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद प्रोपर्टी डीलर और ठेकेदार जैन के समर्थन में आ गए। ठेकेदारों ने प्रचार सामग्री में जैन के साथ अपने फोटो भी छपवाए।
खटाणा की मेहरबानी से बने अध्यक्ष
हालांकि विजय जैन कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष के पद पर कार्यरत थे लेकिन शहर अध्यक्ष बनवाने में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट के विश्वासापात्र जी.आर. खटाणा की मेहरबानी रही। कहा जा रहा है कि अजमेर के ए श्रेणी के एक ठेकेदार के कार्यों में विजय जैन और खटाणा की साझेदारी है। चूंकि जैन को ऊपर से पूरा संरक्षण है इसलिए कांग्रेस का दफ्तर प्रोपर्टी डीलर के दफ्तर में खोलने पर कोई हिचक नहीं रही। अब देखना होगा कि प्रोपर्टी का कारोबार करते हुए विजय जैन अजमेर में विपक्ष की भूमिका किस प्रकार से निभाएंगे। अलबत्ता 18 फरवरी को जब जैन ने पदभार संभाला तो अजमेर के अधिकांश कांग्रेस उपस्थित थे, इसका कारण यह रहा कि कोई भी नेता प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को नाराज नहीं करना चाहता है।
किस बात का पदग्रहण
18 फरवरी के समारोह को भले ही पदग्रहण कहा जाए लेकिन सवाल उठता है कि किस बात का पदग्रहण हुआ? जब कांग्रेस का दफ्तर तक नहीं है तो पदग्रहण की बात कहां से आ गई। असल में पदग्रहण के समारोह की आड़ में शक्ति प्रदर्शन किया गया।
(एस.पी. मित्तल)  (18-02-2016)
(spmittal.blogspot.inM-09829071511

No comments:

Post a Comment