Monday 23 May 2016

क्या शिवशंकर शर्मा शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी का पीए है? पहले पुलिस इस बात की जांच करेगी। सहायक कर्मचारी दिनेश शर्मा की आत्महत्या का मामला। ------------------------------------------

#1374
क्या शिवशंकर शर्मा शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी का पीए है?
पहले पुलिस इस बात की जांच करेगी।
सहायक कर्मचारी दिनेश शर्मा की आत्महत्या का मामला।
------------------------------------------
जयपुर जिले के कोटपुतली स्थित प्रागपुरा में संचालित सरकारी स्कूल के सहायक कर्मचारी दिनेश शर्मा के आत्महत्या के प्रकरण में पुलिस पहले इस बात की जांच करेगी कि आरोपी शिवशंकर शर्मा प्रदेश के शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी का निजी सहायक है या नहीं।
प्रदेश की राजनीति में चर्चित हो रहे इस आत्महत्या के मामले की जांच कर रहे कोटपुतली के थानाधिकारी शिवनारायण यादव ने 23 मई को बताया कि पुलिस मृतक दिनेश शर्मा की पृष्ठभूमि की भी जांच कर रही है। अभी तक इस मामले में उपनिदेशक कार्यालय के कर्मचारियों से पूछताछ की गई है। यादव ने बताया कि आत्महत्या से पहले जो सुसाइड नोट दिनेश शर्मा ने लिखा था, उसमें कार्यालय के कर्मचारियों के साथ-साथ शिक्षा राज्यमंत्री के निजी सहायक शिवशंकर शर्मा के नाम का भी उल्लेख किया गया है। इस सुसाइड नोट में आरोप लगाया गया है कि आरोपियों ने स्थानांतरण के नाम पर 16 लाख रुपए हड़प लिए। यादव ने बताया कि मृतक के परिजनों से भी सच्चाई का पता लगाया जा रहा है। यादव ने दावा किया कि इस मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी।
चर्चा मे है सुसाइड नोट:
सहायक कर्मचारी दिनेश शर्मा ने आत्महत्या से पहले जो सुसाइड नोट लिखा, वह इन दिनों चर्चा मे है। यह जांच काविषय है कि आखिर दिनेश शर्मा ने कितने तबादलों के लिए 16 लाख रुपए एकत्रित किए। क्या दिनेश शर्मा की एप्रोच उपनिदेशक कार्यालय तक थी? दिनेश शर्मा शिवशंकर शर्मा को कैसे जानता था? पुलिस को अब तक जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक शिवशंकर शर्मा नाम का कोई भी व्यक्ति सरकारी स्तर पर शिक्षा राजयमंत्री का निजी सहायक नहीं है। इसलिए पुलिस के लिए यह चुनौती है कि मृतक दिनेश शर्मा और आरोपी शिवशंकर शर्मा के संबंधों का पता कैसे लगाया जाए। चूंकि यह मामला राजनीति से जुड़ा हुआ है, इसलिए पुलिस भी फूंक-फूंक कर कदम उठा रही है।
(एस.पी. मित्तल)  (23-05-2016)
(www.spmittal.in) M-09829071511

No comments:

Post a Comment