Monday 22 August 2016

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की अजमेर की तिरंगा यात्रा की प्रशंसा। मनसुख भाई और भूपेन्द्र यादव को ट्वीटर के जरिए दी शाबाशी।

#1680
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की अजमेर की तिरंगा यात्रा की प्रशंसा। 
मनसुख भाई और भूपेन्द्र यादव को ट्वीटर के जरिए दी शाबाशी। 
--------------------------------------------
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अजमेर में निकली तिरंगा यात्रा पर भाजपा के कार्यकर्ताओ ंकी पीठ थपथपाई है। अजमेर से राज्यसभा सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव की निगरानी में 20 और 21 अगस्त को शहर और जिलेभर में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया। ऐसी यात्राएं अजमेर शहर सहित ब्यावर, नसीराबाद, केकड़ी, पुष्कर, मसूदा, किशनगढ़ आदि में बड़े उत्साह और जोश के साथ निकाली गई। यात्रा के फोटो और संक्षिप्त समाचार को यादव ने ट्वीटर पर पोस्ट किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तत्काल यादव की पोस्ट का जवाब भी ट्वीटर पर दे दिया। इसी प्रकार केन्द्रीय मंत्री मनसुख भाई मंडावलिया ने पुष्कर की यात्रा ट्वीट किया तो इसका जवाब भी मोदी ने दिया। मोदी ने जिस तरह अजमेर की तिरंगा यात्राओं की प्रशंसा की है, उससे देहात भाजपा के अध्यक्ष बी.पी.सारस्वत बेहद उत्साहित हैं। सारस्वत ने कहा कि अजमेर के भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए यह उत्सावद्र्धक बात है कि प्रधानमंत्री स्वयं प्रशंसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देहात के पांच विधानसभा क्षेत्र में तिरंगा यात्रा के प्रति कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त उत्साह दिखाया। खास बात तो यह है कि इस यात्रा में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग भी शामिल हुए। 
यादव की भूमिका:
तिरंग यात्रा के लिए भूपेन्द्र यादव लगातार दो दिनों तक अजमेर में ही रहे। यादव की उपस्थिति ने भी कार्यकर्ताओं में उत्साह भरा। यादव स्वयं कार्यकर्ताओं के वाहनों में बैठे और देशभक्ति के नारे लगाए। विभिन्न स्थानों पर यात्राओं को संबोधित करते हुए यादव ने कहा देश के वर्तमान हालातों में तिरंगा यात्रा का खास महत्त्व है। कश्मीर में जिस तरह से पाकिस्तान के इशारे पर आतंकवादी वारदातें हो रही है, उसमें तिरंग यात्रा से देश की भावनाओं को प्रकट किया गया है। 
नजर नहीं आए सांसद जाट:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर हुई देशव्यापी तिरंगा यात्रा को सफल बनाने के लिए राज्यसभा सांसद भूपेन्द्र यादव लगातार दो दिनों तक अजमेर में जमे रहे, लेकिन अजमेर से लोकसभा के भाजपा सांसद सांवरलाल जाट कहीं भी नजर नहीं आए। तिरंगा यात्रा में जाट की गैर मौजूदगी भाजपा की राजनीति में चर्चा का विषय बनी हुई है। माना जा रहा है कि हाल ही में केन्द्रीय मंत्रिमंडल  से हटाए जाने के कारण जाट नाराज चल रहे हैं। हाल ही में सम्पन्न हुए पंचायती राज के उपचुनावों में भी जाट ने सक्रिय भूमिका नहीं निभाई। बार-बार बुलाने के बाद भी जाट अपने निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव में भाजपा का प्रचार करने नहीं आए। इन तीनों उपचुनावों में हार की वजह से भाजपा की किरकिरी हुई। 

(एस.पी. मित्तल)  (22-08-2016)
नोट- फोटोज मेरी वेबसाइट   spmittal.in फेसबुक अकाउंट पर देखें। 
(www.spmittal.in) M-09829071511
www.facebook.com /spmittal blogger

No comments:

Post a Comment