Monday 12 September 2016

दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में कागजों में नहीं होते विकास के काम, अनिता भदेल ने गिनाई उपलब्धियां।

#1754
दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में कागजों में नहीं होते विकास के काम, अनिता भदेल ने गिनाई उपलब्धियां।
---------------------------------------
12 सितम्बर को अजमेर नगर निगम के डिप्टी मेयर सम्पत सांखला ने अपने वार्ड संख्या 23 के विकास कार्य की जानकारी पत्रकारों को दी। इस मौके पर दक्षिण क्षेत्र की विधायक और प्रदेश की महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल भी उपस्थित रही। भदेल ने सांखला की पीठ थपथपाते हुए कहा कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र में कागजों में विकास कार्य नहीं होते हैं। मैं अपने क्षेत्र के एक-एक वार्ड में जाकर समस्याओं का पता लगाती हूं और हरसंभव समाधान करवाती हूं। अभी हाल ही में पांच हजार वर्गगज जमीन पर सामुदायिक अस्पताल के निर्माण का शिलान्यास करवाया गया है। इसके लिए राज्य सरकार ने पांच करोड़ रुपए की राशि भी दे दी है। अजय नगर में बने सांई मंदिर के चारों तरफ रिंग रोड बनाया जा रहा है, मिसिंग लिंक सड़कों का पता लगाकर पुनर्जीवित किया जा रहा है। मेरे क्षेत्र के विकास कार्य की जांच कोई भी व्यक्ति कर सकता है। 
एक वर्ष में 13 करोड़ के विकास कार्य
डिप्टी मेयर सम्पत सांखला ने बताया कि चन्द्रवरदाई नगर क्षेत्र के उनके वार्ड 23 में पिछले एक वर्ष में 13 करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए गए हैं। इन कार्य को करवाने में नगर निगम, अजमेर विकास प्राधिकरण और क्षेत्र की विधायक अनिता भदेल का पूर्ण सहयोग रहा है। इस अवसर पर रंगीन फोल्डर का विचोचन भी किया गया है। फोल्डर का विमोचन मसाणिया भैरवधाम के उपासक चम्पालाल महाराज ने किया।
नहीं दिखे गहलोत और देवनानी 
डिप्टी मेयर सांखला ने अपने एक वर्ष के कार्यकाल का शानदार समारोह किया, लेकिन इस भव्य समारोह में उत्तर क्षेत्र के विधायक एवं शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी तथा मेयर धर्मेन्द्र गहलोत नजर नहीं आए। इस वार्ड का बहुत बड़ा क्षेत्र अजमेर विकास प्राधिकरण की चन्द्रवरदाई आवासीय योजना में आता है। इसलिए प्राधिकरण ने भी अपनी योजना क्षेत्र में विकास कार्य करवाए हैं। लेकिन 12 सितम्बर को हुए समारोह में प्राधिकरण के अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा भी नहीं आए। सांखला को राज्यमंत्री अनिता भदेल का समर्थक माना जाता है। हालांकि समारोह में शहर भाजपा अध्यक्ष अरविंद यादव, धर्मेंश जैन, कंवल प्रकाश किशनानी, दक्षिण क्षेत्र के मण्डल अध्यक्ष आदि उपस्थित थे। माना जा रहा है कि देवनानी और गहलोत के समर्थक माने जाने वाले पार्षदों और भाजपा नेताओं ने डिप्टी मेयर के कार्यक्रम से दूरी बनाई रखी।
(एस.पी. मित्तल)  (12-09-2016)
नोट- फोटोज मेरी वेबसाइट   spmittal.in फेसबुक अकाउंट पर देखें। 
(www.spmittal.in) M-09829071511
www.facebook.com /spmittal blogger

No comments:

Post a Comment