Sunday 5 March 2017

#2316
दरगाह दीवान आबेदीन ने स्वयं को आंतकियों की हिट लिस्ट में बताया
=======================
अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के दीवान और मुस्लिम धर्मगुरु सैय्यद जैनुल आबेदीन अली चिश्ती ने स्वयं को आतंकवादियों की हिट लिस्ट में बताया है। उन्होंने कहा कि मेरे साथ कब क्या हो जाए, कुछ नहीं कहा जा सकता। 5 मार्च को अजमेर के एक समारोह स्थल पर आयोजित नेशनल पीस कान्फ्रेंस में दीवान आबेदीन ने कहा कि वे हमेशा आतंकवाद के खिलाफ बोलते रहे हैं। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व  काल में  जब कंधार विमान अपहरण कांड हुआ था, तब सबसे पहले उन्होंने ही इस घटना की निंदा की थी। उन्हें वह सब याद है जब कश्मीर की जेल से आतंकी मसूर अजहर को निकाल कर किस तरह केन्द्र के दो मंत्री कंधार ले गए। चूंकि मैं आतंकियों के खिलाफ लगातार बोलता रहा हूं इसलिए उनकी हिट लिस्ट में मेरा भी नाम है। लेकिन मैं मरने से डरता नहीं हूं। मैं अंतिम सांस तक आतंकवादियों के खिलाफ बोलता रहूंगा। पीस कान्फ्रेंस में आबेदीन ने कहा कि आतंकी अल बगदादी ने आईएएस के झंडे पर इस्लाम धर्म के चिन्ह का इस्तेमाल किया है, जो पूरी तरह इस्लाम विरोधी है। उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि अल बगदादी के इस रवैए पर कोई भी मुफ्ती विरोध नहीं करता है। उन्होंने कहा कि मुफ्तियों की चुप्पी आने वाली पीढ़ी के लिए घातक होगी। उन्होंने माना कि अनेक मुस्लिम धर्मगुरुओं ने इस्लाम के सम्मान को कम किया है। एक समय था जब हिन्दू औरतें अपने बीमार बच्चों को लेकर मस्जिदों के बाहर खड़ी रहती थीं। नमाज के बाद जो नमाजी निकलता था, वह बीमार बच्चे के लिए दुआ करता था। लेकिन अब ऐसा नहीं होता। यूं तो पैगम्बर मोहम्मद साहब ने भी अपने जीवनकाल में जंग लड़ी, लेकिन उन्होंने कभी भी बेगुनाहों पर अत्याचार नहीं किया। दीवान ने कहा कि भारत सरकार को पाकिस्तान के आतंकवाद के खिलाफ सख्त कार्यवाही करनी चाहिए। 
(एस.पी.मित्तल) (05-03-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment