Wednesday 8 March 2017

#2328
मंत्री देवनानी को धमकी देने के आरोपी अब्बास काजमी गिरफ्तार 
======================
प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी को धमकी भरा पत्र लिखने के आरोपी पंचायत प्रशिक्षण संस्थान अजमेर में कार्यरत सहायक लेखाधिकारी सैय्यद अतहर अब्बास काजमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मंत्री को धमकी देने के मामले का खुलासा करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. नितिनदीप ब्लग्गन ने बताया कि खानपुरा निवासी काजमी ने मंत्री देवनानी को धमकी भरा पत्र पारिवारिक कलह व प्रोपर्टी विवाद के चलते अपने भाई व तरन्नुम चिश्ती को बदनाम करने और उसकी नौकरी छुड़वाने के लिए लिखा था। एसपी ब्लग्गन ने बताया कि अकबरी किले का नाम अजमेर का किला रखे जाने से खफा होकर यह पत्र तैयार किया गया था। इस पत्र को प्रेषित करने के लिए आरोपी ने एक तीर से कई निशाने साधने की असफल कोशिश की। काजमी ने इस धमकी भरे पत्र के माध्यम से उसके भाई और उसकी पत्नी को इस तरह के केस में फंसा कर उनकी सम्पत्ति को हड़पने की योजना बनाई। 
मंत्री देवनानी को डाक द्वारा यह धमकी भरा पत्र प्राप्त हुआ, जिसे महानिरीक्षक अजमेर रेन्ज मालिनी अग्रवाल ने भी गंभीरता से लेते हुए जिला पुलिस को इस प्रकरण के अनुसंधान हेतु विशेष टीम गठन करने और शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देंश दिए थे। आईजी के निर्देंश पर एसपी ब्लग्गन के निर्देंश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण देवेन्द्र कुमार और शहर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोलाराम यादव के नेतृत्व में टीम गठित की गई। मंत्री को भेजे गए पत्र में संदिग्ध नाम के बारे में तकनीकी आधार पर तलाश शुरू की गई। 
दो लिफाफो से मिली जांच की दिशा : 
स्कूली शिक्षा मंत्री को मिले दो पत्रों में तरन्नुम चिश्ती तक पहुंचने के लिए एक हिंट दिया था, जिस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए डीपीएस में लाइब्रेरियन के पद पर कार्यरत तरन्नुम तक पहुंच गए, जहां उनसे पूछताछ की गई तो उसने इस तरह का पत्र लिखने से इंकार कर दिया। वहीं तरन्नुम को भी इसी तरह के पत्र मिलने की जानकारी पुलिस को मिली तो तहकीकात की दिशा में बदलाव करते हुए पुलिस ने दोनों पत्रों का मिलान कर आरोपी तक पहुंचने की रणनीति तैयार की। डीपीएस में तरन्नुम से की गई पूछताछ के बाद पुलिस द्वारा बिछाए गए जाल में आरोपी फंस गया। पुलिस ने तलाशी के दौरान उसके ऑफिस से बरामद कागजातों में मिले प्रिंट से लिफाफों पर लिखे गए पते के रूप में चस्पा किए गए थे, जिनका वह जवाब नहीं दे पाया। 
(एस.पी.मित्तल) (08-03-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment