Wednesday 19 April 2017

#2475
फतवे पर सोनू निगम गंजे हो गए। 
मौलाना ने कहा जूते की माला पहन का घूमो, तब दूंगा दस लाख।
======================
19 अप्रैल को देश के सुप्रसिद्ध सिंगर सोनू निगम गंजे हो गए। सोनू निगम ने अजान को लेकर जो बयान दिया था उस पर पश्चिम बंगाल के अल्पसंख्यक यूनाइटेड कॉउंसिल के उपाध्यक्ष मौलाना शाह आतेफ अली कादरी ने फतवा जारी किया था। सोनू निगम के गंजा हो जाने के बाद मौलाना कादरी ने कहा कि फतवे में मैंने यह भी कहा था कि गंजे सोनू निगम को जूतों की माला पहनाकर घुमाया जाए। सोनू निगम जब फतवे के अनुरूप काम कर लेंगे, तब मैं दस लाख रुपए का ईनाम दे दूंगा। इससे पहले सोनू ने अपने हेयर स्टाइलिस्ट आलीम हाकिम से सिर के बाल कटवा लिए। सोनू ने कहा कि अब मैं गंजा हो गया हंू, इसलिए फतवा जारी करने वाले मौलाना को मेरे मुस्लिम भाई अलिम हकीम को 10 लाख रुपए दे दिए जाने चाहिए। 
सोनू ने यह भी सफाई दी कि मैंने सिर्फ मस्जिद से आने वाली अजान के बारे में नहीं कहा, बल्कि सभी धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर से होने वाले शोर पर एतराज किया था। लेकिन सिर्फ अजान को मुद्दा बनाकर मेरे खिलाफ फतवे जारी कर दिए गए। मैं आज भी अपने बयान पर कायम हंू कि मस्जिद मंदिर, गुरुद्वारे आदि पर लाउडस्पीकर लगाकार शोर नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं धर्मनिरपेक्ष इंसान हंू और सभी धर्मों का आदर करता हंू। 
दरगाह भी आ चुके हैं सोनू:
सोनू निगम अपने गानों की कामयाबी की फरियाद लेकर कई बार अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा साहब की दरगाह में भी आ चुके हैं। सोनू ने सूफी परंपरा के अनुरूप पवित्र मजार पर मखमली और फूलो ंकी चादर भी पेश की है। 
(एस.पी.मित्तल) (19-04-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment