Sunday 14 May 2017

#2571
तो दो लाख रुपए प्रतिमाह की नौकरी छोड़ देंगे अजमेर देहात भाजपा के अध्यक्ष प्रो. बी.पी. सारस्वत। जन्मदिन पर दिखाई कर्मशीलता। 
=======================
इसे एक संयोग ही कहा जाएगा कि 14 मई को जब अजमेर देहात भाजपा के अध्यक्ष प्रो. बी.पी. सारस्वत का 57वां जन्मदिन मनाया गया, तभी प्रदेश भर में पीटीईटी की परीक्षा भी हुई।  प्रो. सारस्वत इस परीक्षा के समन्वयक हैं। प्रदेश के 664 केन्द्रों पर 2 लाख 61 हजार अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए आमंत्रित किया गया। इस परीक्षा का परिणाम भी मात्र 15 दिन बाद 31 मई को घोषित कर दिया जाएगा। आम तौर पर नेताओं के जन्मदिन पर बड़े-बड़े बैनर बाजारों में लगाए जाते हैं और अखबारों में विज्ञापन दिए जाते हैं। लेकिन सारस्वत के जन्मदिन पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। सारस्वत ने अपने समर्थकों को पहले ही यह निर्देंश दे दिए कि कोई भी समर्थक बैनर आदि नहीं लगाएगा। अलबत्ता मुफ्त के सोशल मीडिया पर शुभकामनाएं देने की छूट दी गई है। यही वजह है कि देहात क्षेत्र के सभी 36 मण्डलों में सोशल मीडिया पर सारस्वत के जश्न की धूम मची हुई है। युवा मोर्चे ने कोई 2500 से भी ज्यादा परिण्डे लगाए हैं ताकि भीषण गर्मी में पक्षियों की प्यास बुझाई जा सके। सारस्वत ने कहा है कि जो परिण्डे लगाए गए हैं, उनमें रोजाना पानी भरा जाए ताकि उपयोगिता हो सके। सारस्वत ने कहा कि उनके जन्मदिन की इससे ज्यादा खुशी और क्या हो सकती है, जब प्रदेश भर में पीटीईटी की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो गई। यहां तक कि कफ्र्यूग्रस्त बांसवाड़ा में भी परेशानी की कोई शिकायत नहीं मिली। 
संगठन को प्राथमिकता : 
प्रो. सारस्वत ने कहा कि अजमेर देहात में 6 विधानसभा क्षेत्र आते हैं। चूंकि अगले वर्ष ही चुनाव होने हैं इसलिए वे संगठन को सर्वोच्च प्राथमिकता देना चाहते हैं। इस समय वे एमडीएस यूनिवर्सिटी में वाणिज्य संकाय के अध्यक्ष भी हैं और उन्हें प्रोफेसर के तौर पर कोई दो लाख रुपए प्रतिमाह मिलते हैं, लेकिन उनके लिए अब संगठन में सक्रिय रहना जरूरी है इसलिए वे आगामी नवम्बर माह में युनिवर्सिटी से त्याग पत्र दे रहे हैं। इसका यह मतलब नहीं कि वे विधानसभा का चुनाव लडऩा चाहते हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया कि कोई भी जिलाध्यक्ष चुनाव में दावेदारी नहीं जता सकता। इसलिए उनका प्रयास है कि देहात क्षेत्र की सभी 6 सीटों पर भाजपा की जीत हो। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने विकास का जो विजन रखा है, वह सराहनीय है। चूंकि उन पर मुख्यमंत्री का भी भरोसा है इसलिए वे हर हाल में भाजपा उम्मीदवारों को जीत दिलवाएंगे। देहात क्षेत्र में बूथ स्तर तक कार्यकर्ता सक्रिय हंै। भाजपा के अग्रिम संगठन भी गतिशील है। सबसे बड़ी बात यह है कि संगठन में कोई खींचतान नहीं है। भाजपा के पांचों विधायकों से संगठन के पदाधिकारियों का तालमेल भी अच्छा है। मैंने सभी कार्यकर्ताओं को निर्देंश दिए हैं कि केन्द्र और राज्य की सरकारों की कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाया जाए। 
एस.पी.मित्तल) (14-05-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment