Friday 14 July 2017

#2784
अब 22 जुलाई को जयपुर में जुटेंगे राजपूत। एपी के एनकाउंटर की सीबीआई जांच की घोषणा नहीं हुई तो 26 जुलाई को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी करणी सेना के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देंगे।
============ 
राजस्थान पुलिस ने भले ही गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के शव का 19वें दिन अंतिम संस्कार करने में सफलता हासिल कर ली हो, लेकिन राजपूत समाज ने आंदोलन जारी रखने का फैसला किया है। आनंदपाल के एनकांउटर की जांच सीबीआई से करवाने की मांग को लेकर राजपूत समाज को जागरुक करने वाले करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने एक ऑडियो जारी कर समाज के लोगों से 22 जुलाई को जयपुर में एकत्रित होने की अपील की है। मालूूम हो कि 21 और 22 जुलाई को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जयपुर में ही रहेंगे। करणी सेना का प्रयास है कि शाह की मौजूदगी में सख्ती प्रदर्शन कर सीबीआई जांच की घोषणा का दबाव राज्य सरकार पर बनाया जाए। गोगामेड़ी ने प्रदेश भर के राजपूत समाज के साथ-साथ आम लोगों से भी अपील की है कि वे 22 जुलाई को अपने-अपने साधनों से जयपुर में एकत्रित हों। गोगामेड़ी ने आरोप लगाया है कि 13 जुलाई को पुलिस ने आनंदपाल के शव का अंतिम संस्कार जबरन कर दिया। पुलिस ने राजपूत समाज और आनंदपाल के परिजन को अपमानित करने वाला काम किया है। गोगामेड़ी ने कहा कि यदि 26 जुलाई तक सीबीआई जांच की घोषणा नहीं होती है तो वे करणी सेना के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे। फिर वे सुखा राजस्थानी बन कर समाज में जनजागरण का काम करेंगे। 
पुलिस भी सक्रिय:
22 जुलाई को राजपूतों को जयपुर में जुटने की जानकारी मिलने के बाद राजस्थानी पुलिस भी सक्रिय हो गई है। पुलिस के आला अधिकारियों ने राजपूत समाज के बड़े नेताओं से संवाद कायम किया है। पुलिस नहीं चाहती है कि 22 जुलाई को समाज के लोग जयपुर में एकत्रित हों। मालूम हो कि नागौर जिले के सांवराद गांव में जब 12 जुलाई को राजपूत समाज ने रैली की थी तब प्रदेश के डीजी (जेल) अजीत सिंह के नेतृत्व में ही पुलिस की तैनाती की गई। 22 जुलाई की रणनीति की कमान भी अजीत सिंह को ही दी जा रही है। राजस्थान पुलिस में अजीत सिंह को एक जिम्मेदार अधिकारी माना जाता है। इस मामले में प्रदेश के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने पहले ही कहा है कि पुलिस ने एनकांउटर में किसी निर्दोष व्यक्ति को नहीं मारा, बल्कि एक फरार गैंगस्टर को मारा है। कटारिया ने जनता से भी अपील की है कि वे पुलिस की हौंसला अफजाई करने का काम करें। कटारिया ने एनकांउटर को सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देशों के अनुरूप ही बताया है। 
एस.पी.मित्तल) (14-07-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment