Monday 31 July 2017

#2844
जय श्रीराम का नारा लगाने वाले मंत्री खुर्शीद ने कलमा-ए-शाहादत पढ़ा और फिर मुसमान हो गए। लेकिन अभी भी निकाह तो दोबारा से करना होगा।
==========
बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद ने अब जय श्रीराम का नारा लगाने से तौबा कर लिया है। इतना ही नहीं खुर्शीद ने जय श्रीराम का नारा लगाने पर शर्मिंदगी भी जाहिर की है। जय श्रीराम का नारा लगाने के अपराध में खुर्शीद को मुस्लिम धर्म से खारिज करने वाले इमारत-ए-शरिया के मुफ्ती सुहेल अहमद कासमी ने बकायदा एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि मंत्री खुर्शीद उनके दफ्तर में आए और जय श्रीराम के नारे पर शर्मिंदगी जताई। चूंकि खुर्शीद ने धर्म के मुताबिक अपना गुनाह कबूल कर दोबारा से कलमा-ए-शहादत पढ़ लिया है, इसलिए वे फिर से मुस्लिम हो गए हैं। मैं अल्लाह से दुआ करता हंू कि खुर्शीद की तौबा को कबूल करे, लेकिन मुफ्ती कासमी ने स्पष्ट कहा कि खुर्शीद को अब नए सिरे से निकाह रस्म करनी होगी। मालूम हो कि गत 28 जुलाई को बिहार विधानसभा में जब भाजपा के समर्थन में नीतिश कुमार ने बहुमत साबित कर दिया था, तब खुर्शीद ने जय श्रीराम का नारा लगाया था। इसके बाद मुफ्ती कासमी ने फतवा जारी कर खुर्शीद को इस्लाम धर्म से खारिज कर दिया। इस फतवे के बाद भी खुर्शीद ने कहा कि वे भविष्य में भी भगवान जय श्रीराम का नारा लगाते रहेंगे। लेकिन खुर्शीद के इस कथन को लालू प्रसाद यादव की आरजेडी ने साम्प्रदायिक मुद्दा बना दिया। हालात बिगड़ते इससे पहले ही मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने खुर्शीद को तलब किया और मुस्लिम धर्म के नियमों का पालन करने के आदेश दिए। नीतिश ने खुर्शीद से कहा कि वे ऐसा कोई कृत्य न करें, जिससे बिहार के मुसलमान नाराज हों। सीएम की फटकार के बाद खुर्शीद तुरंत मुफ्ती कासमी के पास पहुंचे और अपने गुनाह के लिए माफी मांगी।
आरजेडी अभी भी हमलावर:
हालांकि खुर्शीद ने जय श्रीराम का नारा लगाने पर माफी मांग ली है। लेकिन नीतिश कुमार से मात खाई आरजेडी अभी भी हमलावर बनी हुई है। आरजेडी के नेताओं का कहना है कि नीतिश कुमार बिहार में साम्प्रदायिकता फैलाना चाहते हैं। खुर्शीद ने नीतिश के कहने पर ही जय श्रीराम का नारा लगाया है। यानि अब देश में जय श्रीराम का नारा लगाना भी साम्प्रदायिक है।
एस.पी.मित्तल) (31-07-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment