Friday 18 August 2017

#2918
लोकसभा उपचुनाव के मद्देनजर अजमेर में भाजपा और कांग्रेस सक्रिय। दोनों पार्टियों के बड़े नेता आएंगे। 
==========
अजमेर में होने वाले लोकसभा के उपचुनाव के मद्देनजर दोनों प्रमुख राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई हैं। किसी न किसी बहाने कांग्रेस और भाजपा अपने-अपने कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने में लगी हुई हैं। कार्यकर्ता कितना सक्रिय होगा यह तो उपचुनाव के परिणाम ही बताएंगे, लेकिन दोनों पार्टियां फिलहाल अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। 
भाजपा का संकल्प सिद्धि अभियान:
न्यू इंडिया के निर्माण के अंतर्गत भाजपा ने संकल्प सिद्धि अभियान चलाया है। इसके अंतर्गत 19 अगस्त को पुष्कर घाटी स्थित महाराणा प्रताप स्मारक पर एक बड़ा कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम के महत्त्व का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इसमें भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राजस्थान के प्रभारी अविनाश राय खन्ना उपस्थित रहेंगे। खन्ना दिन भर अजमेर में ही रहेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार खन्ना दिवंगत भाजपा सांसद सांवर लाल जाट के गांव गोपालपुरा जाकर श्रद्धांजलि देंगे, वहीं सूफी संत ख्वाजा साहब की दरगाह में जियारत भी करेंगे। खन्ना हिन्दुओं के तीर्थगुरु पुष्कर में पूजा अर्चना भी करेंगे। शहर भाजपा के अध्यक्ष अरविंद यादव ने बताया कि 19 अगस्त को शाम 7 बजे प्रताप स्मारक पर होने वाले देशभक्ति के कार्यक्रम में दिवंगत भाजपा सांसद जाट को श्रद्धांजलि भी दी जाएगी। इस कार्यक्रम में सांस्कृति संस्था सप्तक के कलाकार प्रस्तुति देंगे। इसमें सामाजिक, धार्मिक संगठनों की भी भूमिका होगी। 
कांग्रेस मनाएगी राजीव जयंती:
20 अगस्त को कांग्रेस भी अजमेर में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर बड़ा कार्यक्रम करेगी। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन ने बताया कि 20 अगस्त को प्रात:11 बजे केसरगंज स्थित कांग्रेस कार्यालय से एक रैली शुरू होगी जो शहर के विभिन्न मार्ग से होते हुए। बजरंगगढ़ चौराहा स्थित विजय स्मारक पर समाप्त होगी। इस रैली का नेतृत्व कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल करेंगे। कांग्रेस और उसके अग्रिम संगठनों के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में रैली में भाग लेंगे। रैली की सफलता को लेकर 18 अगस्त को पदाधिकारी की एक बैठक हुई। 
एस.पी.मित्तल) (18-08-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment