Saturday 19 August 2017

#2925
राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे, मध्यप्रदेश की मंत्री यशोधरा व उनकी बहन उषा पर 10 हजार का हर्जाना लगा। राजमाता विजय राजे की वसीयत का मामला।
======= 
मध्यप्रदेश के ग्वालियर के अतिरिक्त जिला न्यायाधीश सचिन शर्मा की अदालत ने राजस्थान के सीएम वसुंधरा राजे मध्यप्रदेश की मंत्री यशोधरा राजे और उनकी बहन उषा राजे पर 10 हजार रुपए का हर्जाना लगाया है। न्यायाधीश शर्मा का मानना रहा कि तीनों बहने वसीयत के विवाद को लम्बित रखने के लिए बार-बार प्रार्थना पत्र पेश कर रही हैं। इसके साथ ही न्यायाधीश ने वाद प्रश्न की मांग वाला प्रार्थना पत्र भी खारिज कर दिया। न्यायाधीश शर्मा ने अपने आदेश में कहा कि जुर्माना राशि का उपयोग गरीब बच्चों की शिक्षा पर किया जाए।
मां की वसीयत पर है आपत्ति:
ग्वालियर राज घराने की राजमाता रही ंविजय राजे सिंधिया ने अपनी जो वसीयत की है, उस पर तीनों बेटियों को ऐतराज है। मालूम हो कि स्वर्गीय विजय राजे सिंधिया ने अपने जीवन काल में ही जो वसीयत लिखी, उसमें राजघराने की सम्पत्ति को राज घराने से बाहर के लोगों को भी दिया गया है। अदालत में हो रही सुनवाई में कांग्रेस के सांसद ज्योतिरादित्य राजे भी शामिल हैं। ज्योतिरादित्य पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय माधवराज सिंधिया के पुत्र हैं। 
एस.पी.मित्तल) (19-08-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment