Thursday 24 August 2017

#2943
तो क्या जेल जाएंगे डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम?
पंजाब-हरियाणा के बिगड़े हालात पर हाईकोर्ट ने कहा सेना को बुलाओ।
======
पंजाब-हरियाणा, हिमाचल, राजस्थान आदि राज्यों में दखल रखने वाले डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम इंसा पर बलात्कार के एक मामले में 25 अगस्त को हरियाणा के पंचकूला स्थित सीबीआई कोर्ट से फैसला आना है। लेकिन फैसले के आने से पहले ही पंजाब और हरियाणा में तनावपूर्ण हालात हो गए हैं। पंचकूला और डेरा मुख्यलाय सिरसा में लाखों अनुयायी पहुंच गए हैं। बिगड़े हालात पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट  ने 24 अगस्त को सख्त टिप्पणी की है। कोर्ट ने केन्द्र और राज्य सरकार को नोटिस जारी कर रिपोर्ट तलब की है और यह जानना चाहा है कि जब हरियाणा में 144 धारा लगा दी गई है तो फिर लाखों अनुयायी पंचकूला और सिरसा में कैसे आ गए? हरियाणा के डीजीपी को डिसमिस करने की बात कहते हुए हाईकोर्ट ने सेना को तैयार रखने के लिए कहा। हालांकि डेरा प्रमुख पर पंचकूला की सीबीआई अदालत 25 अगस्त को फैसला देगी, लेकिन हाईकोर्ट के सख्त रवैये से आशंका है कि डेरा प्रमुख गुरमीत को जेल भेजा जा सकता है। इस आशंका के मद्देनजर ही पंजाब और हरियाणा सरकारों ने अपने यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। यहां तक कि अर्द्धसैनिक बलों को भी बुला लिया गया है। इधर बाबा के अनुयायियों ने धमकी दी है कि यदि अदालत का फैसला पक्ष में नहीं आया तो हम किसी भी सीमा तक जा सकते हैं।
बाबा ने की शांति की अपीलः
डेरा प्रमुख गुरमीत ने अपने अनुयायियों से शांति की अपील की है। गुरमीत ने ट्विट कर कहा है कि वे 25 अगस्त को अदालत में उपस्थित रहेंगे। उन्हें भगवान पर पूरा भरोसा है। गुरमीत के इस बयान से दोनों सरकारों ने राहत महसूस की है।
वेश्याओं को बनाया शुभ देवीः
सब जानते हैं कि डेरा सच्चा सौदा ने अनेक सामाजिक कार्य किए हैं। यहां तक कि वेश्याओं को दलदल से निकाल कर शुभ देवी बनाया और उनका विवाह किया। बाबा के अनुयायी प्रत्येक माह के अंतिम शनिवार को रक्तदान करते हैं। अब तक पंाच करोड़ यूनिट रक्तदान किया जा चुका है। इसी वजह से बाबा का नाम गिनीज बुक आॅफ वल्र्ड रिकाॅर्ड में चार बार दर्ज हो चुका है। 
विवादों में भी रहेः
डेरा प्रमुख विवादों में भी रहे हैं। गुरु गोबिंद सिंह जी की पोशाक पहनने पर सिक्ख समुदाय ने नाराजगी प्रकट की थी। एमएसजी फिल्म का हीरो बनने पर भी डेरा प्रमुख की निंदा हुई।
एस.पी.मित्तल) (24-08-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment