Saturday 2 September 2017

#2975
मायने रखता है एडीए अध्यक्ष का रेलवे के समारोह में नहीं जाना। नए प्रवेश द्वार के निर्माण के लिए 1 करोड़ रूपए का है वायदा।
=======================
अजमेर के रेल प्रशासन ने 1 सितंबर को रेलवे स्टेशन के नए प्रवेश द्वार के शिलान्यास का जो भव्य समारोह किया, उसमें अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा उपस्थित नहीं थे। जबकि इस द्वार के निर्माण में एडीए एक करोड़ रूपए का सहयोग देगा। हालांकि रेल प्रशासन ने शिलान्यास के बोर्ड पर हेड़ा का नाम भी अंकित किया था लेकिन हेड़ा की अनुपस्थिति दर्शाती है कि एडीए और रेल प्रशासन के बीच संबंध अच्छे नहीं है। हेड़ा ने अपनी नाराजगी तब जताई, जब शिलान्यास समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राज्यसभा सांसद भूपेन्द्र यादव, स्कूली शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी, महिला एंव बाल विकास मंत्री अनिता भदेल, मेयर धर्मेन्द्र गहलोत आदि उपस्थित रहे। हेड़ा की गैर मौजूदगी पर डीआरएम पुनीत चावला तो चिंतित देखे गए, लेकिन भाजपा के मंत्री और नेता इस बात से खुश थे कि इतने बड़े समारोह में हेड़ा उपस्थित नहीं है। बताया जा रहा है कि एडीए में हेड़ा की कार्यशैली को लेकर भाजपा के बड़े नेता खुश नहीं है। हेड़ा की अनुपस्थिति को अजमेर में भाजपा की आपसी खींचतान का नतीजा भी माना जा रहा है। हालांकि अपनी गैर मौजूदगी पर हेड़ा का कहना रहा कि डीआरएम पुनीत चावला ने एक दिन पहले ही रात को टेलीफोन पर सूचना दी थी। जबकि उनके प्रोग्राम पहले से ही निर्धारित हो गए थे। हेड़ा ने किसी भी प्रकार की नाराजगी होने से इंकार किया। 
केन्द्रीय मंत्री के प्रोग्राम से भी दूर रहे हेड़ा: 
31 अगस्त को केन्द्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह के दौरे से भी एडीए अध्यक्ष हेड़ा दूर रहे। हालांकि केन्द्रीय मंत्री के कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए भाजपा के शहर जिला अध्यक्ष अरविंद यादव ने सूचना दी थी। लेकिन एडीए में व्यस्त हो जाने के कारण हेड़ा केन्द्रीय मंत्री के कार्यक्रमों में भाग नहीं ले सके। ऐसे महत्वपूर्ण समारोह में भी हेड़ा की गैर मौजूदगी अब भाजपा में चर्चा का विषय बनी हुई है क्योंकि एडीए में केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय की महत्वपूर्ण भूमिका है। एडीए के माध्यम से स्मार्ट सिटी के जो कार्य हो रहे हैं, उसमें इसी मंत्रालय का योगदान है। देश की स्मार्ट सिटीज योजना का प्रभार भी राव इन्द्रजीत के पास ही है। हेड़ा चाहते तो स्मार्ट सिटी की योजनाओं पर केन्द्रीय मंत्री से संवाद कर सकते थे। वैसे भी राव इन्द्रजीत सिंह का दौरा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प से सिद्वि अभियान के अंतर्गत ही हुआ था। 
सीएम के विश्वासपात्र:
भाजपा की राजनीति में हेड़ा को प्रदेश की सीएम वसुंधरा राजे का विश्वासपात्र माना जाता है। राजे की मेहरबानी से ही हेड़ा एडीए के अध्यक्ष बने हैं। चूंकि हेड़ा को अध्यक्ष बनवाने में अजमेर के किसी भी विधायक एवं मंत्री की भूमिका नहीं है, इसलिए हेड़ा अपने नजरिए से ही कार्य करते हैं। हेड़ा का मानना है कि माह में तीन बार जनसुनवाई कर वे आम लोगों को सीधे राहत दे रहे हैं। हेड़ा ने एडीए कार्यालय में भी अपनी भूमिका को प्रभावी बना रखा है। 
एस.पी.मित्तल) (02-09-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment