Sunday 17 September 2017

#3032
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लम्बी उम्र के लिए ख्वाजा साहब की दरगाह में चादर पेश कर दुआ की। अजमेर में हुए अनेक कार्यक्रम।
=========
17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन पर अजमेर स्थित विश्व विख्यात सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में सूफी परंपरा के अनुरूप पवित्र मजार पर चादर पेश की गई। भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चे के पदाधिकारियों ने दरगाह में नरेन्द्र मोदी की लम्बी उम्र के लिए दुआ की। कार्यकर्ताओं का कहना रहा कि प्रधानमंत्री सबका साथ सबका विकास का उद्देश्य लेकर देश को तरक्की की राह पर ले जा रहे हैं। इस मौके पर मोर्चे के अध्यक्ष शफिक खान, अशफान चिश्ती, सरदार तेजपाल सिंह, जावेद शेख, मोइन खान आदि उपस्थित रहे।
दरगाह में चला स्वच्छता अभियानः
ख्वाजा साहब की दरगाह के निकट ही बड़े पीर रोड स्थित 800 वर्ष पुरानी मीरा नातवांशाह की दरगाह में भी प्रधानमंत्री का स्वच्छता अभियान चलाया गया। दरगाह से जुड़े सैयद मंसूर अली ने बताया कि बुजुर्ग कमर अली दरवेश के नेतृत्व में सम्पूर्ण दरगाह परिसर में सफाई की गई। इससे हाजी कुर्बान हुसैन आदि शामिल थे। 
ब्रेन ट्यूमर का हुआ आॅपरेशनः
अजमेर के वार्ड तीन के लोकप्रिय पार्षद ज्ञान सारस्वत ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन को सार्थक बनाने के लिए 17 सितम्बर को सरकार की भामाशाह योजना में हनुमान प्रसाद के ब्रेन ट्यूमर का आॅपरेशन पुष्कर रोड स्थित प्राइवेट मित्तल अस्पताल में करवाया गया। डाॅ. सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि आॅपरेशन सफल रहा है। पार्षद के अनुसार इतने बड़े और महंगे आॅपरेशन के लिए मरीज से कोई राशि नहीं ली गई है।
रंग भरो प्रतियोगिता व मिट्टी की प्रतिमा का निःशुल्क वितरणः
वार्ड 60 के भाजपा पार्षद चन्द्रेश सांखल के नेतृत्व में रीजनल काॅलेज चैराहे के निकट आनासागर चैपाटी पर बच्चों के लिए स्वच्छता प्रकल्प के अंतर्गत चित्रकला  तथा रंग भरो प्रतियोगिता की गई। बच्चों ने अपने मन से स्वच्छता और पर्यावरण पर चित्र बनाए और रंग भरे। इसी प्रकार लोगों को मिट्टी से बनी दुर्गा प्रतिमाएं निःशुल्क वितरित की गई। इससे पहले बच्चों ने मिट्टी से बनी प्रतिमाओं पर रंग भी भरे। संकल्प से सिद्धि तक के अभियान में लोगों से स्वच्छता को लेकर शपथ भी दिलवाई गई। सांखला ने बताया कि बच्चों में प्रतियोगिता को लेकर बेहद उत्साह रहा। करीब 550 प्रतिभागियों ने भाग लिया, इस अवसर पर मेयर धर्मेन्द्र गहलोत, अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा, शहर भाजपा अध्यक्ष अरविंद यादव आदि ने सांखला के प्रयासों की प्रशंस की। 
एस.पी.मित्तल) (17-09-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment