Wednesday 22 November 2017

#3301
अजमेर डेयरी अध्यक्ष रामचन्द्र च ौधरी अब विधानसभा स्तर पर दिखा रहे हैं राजनीतिक ताकत। डेयरी बोनस और लाभांश वितरण समारोह में उमड़े ग्रामीण।
===========
22 नवम्बर को अजमेर जिले के केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के गांव प्रान्हेड़ा में निकटवर्ती चार दुग्ध उत्पादक सहकारी समितियांे के सदस्यों का बोनस और लाभांश वितरण का समारोह हुआ। समारोह में केकड़ी के विधायक व संसदीय सचिव शत्रुघ्न गौतम मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित थे, जबकि अध्यक्षता डेयरी के अध्यक्ष रामचन्द्र च ौधरी ने की। समारोह में अजमेर सेंट्रल को-आॅपरेटिव बैंक के अध्यक्ष मदन गोपाल च ौधरी, पंचायत समिति की प्रधान श्रीमती पूजा सैनी तथा डेयरी के एमडी गुलाब भाटिया विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित थे। समारोह में रणजीतपुरा दुग्ध उत्पादक समिति के अध्यक्ष किशनलाल चैधरी, सचिव शिवराज च ौधरी, अरांई के अध्यक्ष छोटूलाल शर्मा, सचिव घनश्याम शर्मा, फारकिया के अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश च ौधरी, सचिव भंवरलाल जाट तथा बोगला समिति के अध्यक्ष आजाद च ौधरी व सचिव बद्रीलाल का साफा पहनाकर सम्मान किया गया। डाॅ. पप्पू सिंह भींचर, श्रीमती मोहसिन बानो, गीता च ौधरी, राजेन्द्र च ौधरी, रामदेव माली, राजवीर हावा, इन्द्र नारायण गुर्जर, नूतन चोटिया, रामस्वरूप गुर्जर, हेमराज गुर्जर, छोगालाल गणेश शर्मा, सूरजमल बैरवा, रामप्रसाद बैरवा, श्रीमती गीता च ौधरी, लादूराम च ौधरी, अशोक महला, एडवोकेट निरंजन च ौधरी आदि का भी सम्मान किया गया। इस समारोह में बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। डेयरी के एमडी गुलाब भाटिया और पशुपालन के विशेषज्ञों ने सरकार की विभिन्न योजनाओं तथा पशुओं के रख रखाव की महत्वपूर्ण जानकारी दी। हालांकि समारोह का मकसद बोनस और लाभांश वितरण का था, लेकिन सभी वक्ताओं ने डेयरी के अध्यक्ष रामचन्द्र च ौधरी की कार्यशैली की जमकर प्रशंसा की। वक्ताओं का कहना रहा कि पशुपालकों के लिए च ौधरी एक मसीहा हैं। यही वजह है कि अजमेर डेयरी आज देश में पहले नम्बर पर खड़ी है। इसमें कोई दो राय नहीं कि च ौधरी ने 20 वर्षों के अपने अध्यक्ष के कार्यकाल में अजमेर के पशुपालकों के लिए अनेक कार्य किए हैं। हाल ही में केन्द्र सरकार से जो ढाई सौ करोड़ रुपए प्रोजेक्ट मंजूर करवाया है उसमें 50 करोड़ रुपए की सब्सिडी हैं। इस प्रोजेक्ट में डेयरी परिसर में बनने वाले नए प्लांट का शिलान्यास गत दिनों सीएम वसुंधरा राजे से करवाया गया था। तब भी च ौधरी ने अजमेर का पटेल मैदान भर दिया था। अब च ौधरी अजमेर जिले में विधानसभा स्तर पर अपनी राजनीतिक ताकत दिखा रहे हैं। च ौधरी इससे पहले किशनगढ़, मसूदा और पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में भी ऐसे आयोजन कर चुके हैं। इस सभी आयोजनों में क्षेत्रीय भाजपा विधायक को ही मुख्य अतिथि बनाया गया। विधायकों का भी मानना रहा कि डेयरी के माध्यम से उनके क्षेत्र के पशुपालकों को आर्थिक समृद्धि मिली है।
उपचुनाव में है दावेदारः
अजमेर में होने वाले लोकसभा के उपचुनाव में डेयरी अध्यक्ष रामचन्द्र  च ौधरी भाजपा की ओर से प्रबल दावेदार है। माना जा रहा है कि पटेल मैदान से लेकर 22 नवम्बर तक के आयोजन उपचुनाव के मद्देनजर ही किए गए हैं। इन आयोजनों के माध्यम से च ौधरी ने अपनी राजनीतिक शक्ति का प्रदर्शन किया है। हाईकमान अब किसी को भी उम्मीदवार बनाए, लेकिन च ौधरी ने अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज करवा दी है। भाजपा के बड़े नेता भी च ौधरी की कार्यशैली से प्रभावित है।
एस.पी.मित्तल) (22-11-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment