Saturday 10 February 2018

तो क्या पीएम मोदी की फिलिस्तीन यात्रा के प्रभाव को कम करने के लिए जम्मू में हुआ आतंकी हमला?

तो क्या पीएम मोदी की फिलिस्तीन यात्रा के प्रभाव को कम करने के लिए जम्मू में हुआ आतंकी हमला? एनसी विधायक ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे।
=====
10 फरवरी को जब भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फिलिस्तीन की यात्रा पर थे, तब जम्मू में एक आर्मी कैम्प पर आतंकियों ने हमला कर दिया। आमतौर पर आतंकी कश्मीर घाटी के क्षेत्रों में ही सुरक्षा बलो को निशाना बनाते हे, लेकिन 10 फरवरी को घाटी से नीचे हिन्दू बहुल्य जम्मू में आर्मी कैम्प को निशाना बनाया गया। तीन चार आत्मघाती आतंकी सुबह चार बजे कैम्प में घुसे और दिन भर सुरक्षा बलों से जूझते रहे। हमारे दो जवान शहीद हो गए और 10 जख्मी हैं। इस कैम्प में ही जवानों के आवासीय परिसर भी हैं। जम्मू में यह हमला इसलिए भी मायने रखता है कि पीएम मोदी तीन दिवसीय फिलिस्तीन और खाड़ी देशों की यात्रा पर हैं।
पीएम मोदी की इस यात्रा का महत्व इस समय और बढ़ गया था, जब फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री डाॅ. हमदल्लाह ने बयान दिया कि मोदी वल्र्ड लीडर हैं और फिलिस्तीन व इजरायल के बीच के विवाद को खत्म करवा सकते हैं। सब जानते हैं कि फिलिस्तीन मुस्लिम आबादी वाला देश है और इजराइल से लगातार संघर्ष कर रहा है। आतंकवादियों ने जम्मू में हमला कर पीएम मोदी की फिलिस्तीन यात्रा के प्रभाव को कम करने का प्रयास किया है। आतंकियों ने यह दिखाने की कोशिश की है कि भारत में जम्मू कश्मीर के हालात खराब हैं। सब जानते हैं कि इन आतंकी हमलों के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। पाकिस्तान से प्रशिक्षित  होकर आए आतंकी ही जम्मू कश्मीर में आए दिन हिंसक वारदातें करते हैं। 10 फरवरी के हमले के पीछे भी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जेश-ए-मोहम्मद का हाथ बताया जा रहा है।
पाकिस्तान जिंदा बाद के नारेः
इसे बेहद ही अफसोसनाक कहा जाएगा कि जब हमारे सुरक्षा बल जम्मू में आतंकियों से मुकाबला कर रहे थे तब जम्मू कश्मीर विधानसभा में नेशनल काॅन्फ्रेंस के विधायक अकबर लोन पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। असल में सुरक्षा बलों की हौंसला अफजाई के लिए भाजपा के विधायकों ने हिन्दुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए तो जवाब में अकबर लोन ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिए।
एस.पी.मित्तल) (10-02-18)
नोटफोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment