Wednesday 21 March 2018

आखिर भाजपा के मंत्री और विधायक इतने बौखलाए और घबराए हुए क्यों हैं?

आखिर भाजपा के मंत्री और विधायक इतने बौखलाए और घबराए हुए क्यों हैं? अपने ही समाज में हो रहा है विरोध।
=======


उपचुनावों में राजस्थान की सभी 17 विधानसभा सीटों पर भाजपा की करारी हार से अब भाजपा के मंत्री और विधायक बौखलाए औ घबराए हुए हैं। गंभीर बात तो यह है कि जनता के वोट से मिली सत्ता की वजह से अभी भी इन नेताओं का घमंड सातवें आसमान पर हैं। हालांकि उपचुनाव में करारी हार के बाद भाजपा के नेताओं को विनम्र होना चाहिए था, लेकिन व्यवहार में इसका उल्टा हो रहा है। अब ऐसे मंत्रियों और विधायकों को अपने ही समाजों में विरोध का सामना करना पड़ रहा है। 18 मार्च को राज्य के मुख्य सचेतक कालूलाल गुर्जर ने अजमेर के पुष्कर में गुर्जर धर्मशाला में अयोजित देव सेना के अधिवेशन में भाग लिया। सेना के पदाधिकारियों ने गुर्जर को साफा पहनाकर सम्मानित किया, लेकिन जैसे ही गुर्जर ने बोलना शुरू किया वैसे ही देव सेना के अनेक कार्यकर्ता खड़े हो गए। कार्यकर्ताओं ने जानना चाहा कि भाजपा सरकार में चार वर्ष तक मंत्री की सुविधा भोगने वाले कालूलाल गुर्जर ने अपने समाज के लोगों को 5 प्रतिशत विशेष आरक्षण दिलाने के लिए क्या किया? कार्यकर्ताओं ने कालूलाल के खिलाफ नारेबाजी भी की। इस विरोध से कालूलाल गुर्जर इतने खफा हो गए कि उन्होंने मंच से देव सेना के प्रमुख ज्ञान सिंह को लताड़ा। गुर्जर का कहना रहा कि ऐसा हंगामा सचिन पायलट की सभा में भी किया करो। गुर्जर ने कहा कि मेरा विरोध पायलट के इशारे पर हो रहा है। विरोध और हंगामे से नाराज कालूलाल गुर्जर पांच मिनट में ही मंच छोड़ कर अधिवेशन से चले गए।
सराफ ने भगाए भूत-प्रेतः
परिवार और विधानसभा से भूत-प्रेत भगाने के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने गत 18 मार्च को पुष्कर के सुधाबाय कुंड में पूजा अर्चना कर भूत प्रेत भगाने का धार्मिक अनुष्ठान किया। मान्यता है कि इस कुंड में नहाने से पूजा पाठ करने से भूत प्रेतों से मुक्ति मिल जाती है। कहने को तो सराफ प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री हैं, लेकिन समाज में अंधविश्वास को बढ़ाने में उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी। जब मीडिया ने सराफ के फोटो लिए तो सराफ मीडिया पर भी भड़क उठे। मालूम हो कि विधानसभा में भूत प्रेत होने का मामला सराफ ने भी उठाया था।
विधायक रावत को निलम्बित कियाः
अजमेर के ब्यावर विधानसभा क्षेत्र से रावत मतदाताओं के दम पर लगातार दूसरी बार विधायक बने शंकर सिंह रावत का अब रावत समाज में ही विरोध हो रहा है। रावत राजपूत महासभा ने विधायक को महासभा की सदस्यता से निलम्बित कर दिया है। महासभा द्वारा प्रकाशित पर्चे में रावत पर समाज विरोधी कार्य करने का अरोप लगाया है। महासभा के अध्यक्ष भरत सिंह चैहान ने कहा कि विधायक को अपने समाज को मजबूत करने का कार्य करना चाहिए। लेकिन शंकर सिंह रावत समाज को कमजोर कर रहे हैं। यहां तक कि समाज में दो फाड़ करवा रहे हैं। ऐसी गतिविधियों का असर आगामी विधानसभा चुनाव में पड़ेगा।

No comments:

Post a Comment